Translate

Monday 10 April 2017

हनुमान जयंती 2017 विशेष Hanuman jayanti 2017

समस्त संकटनाश हेतु हनुमान जयंती पर विशेष प्रयोग

मित्रों,
ऐसे तो इंटरनेट पर हजारों प्रयोग और साधनाएं भरी पड़ी हैं जो पढ़ने में बहुत अच्छी हैं और उनमे से कई अत्यंत प्रभावी भी पर इतनी कठिन हैं कि सामान्य व्यक्ति के लिए इन्हें कर पाना सम्भव नहीं है न् ही इतना समय है। 
आज आपको एक ऐसा सरल प्रयोग बताने जा रहे हैं जिसे करने से श्री हनुमानजी की कृपा से आपके समस्त संकटों का नाश होगा। 
 कैसी भी बाधा हो, ग्रह, नक्षत्र, घर परिवार, ऑफिस बिजनेस, शत्रु या रोग इस प्रयोग से सभी प्रकार के संकटो का नाश होता है।

इसके लिए एक ऐसा हनुमान मंदिर देखें जो पीपल के पेड़ के नीचे स्थित हो, ये कोई मुश्किल काम नहीं ऐसे मंदिर आपको सरलता से मिल जायेंगे। 

हनुमान जयंती पर या किसी भी मंगलवार से आप ये कर सकते हैं।

सर्वप्रथम हनुमान जी को सिंदूर का चोला चढ़ाएं या मंदिर के पंडित जी से चढ़वा दें।   तिल के तेल का एक पांच मुखी दीपक और सुगंधित धूप से उनका पूजन करें ,जनेऊ, गुलाब के पुष्पों की माला अर्पित करें, पान, सुपारी लौंग इलायची, नारियल चढ़ाएं, भोग के लिए रोट या बेसन या बूंदी के लड्डू अर्पित करें। एक ध्वजा भी अवश्य चढ़ाएं।
फिर हनुमान जी से अपने संकटो के नाश की प्रार्थना करते हुए संकल्प करें की इतने दिन तक आपके इस मंत्र का जप नियम पूर्वक करूँगा।
फिर राम रक्षा स्तोत्र का पाठ कर निम्न मंत्र की एक माला जप करें। जितनी बार आप जप करेंगे उतनी ही बार आपको प्रदक्षिणा भी करनी है। 108 जप तो 108 प्रदक्षिणा।

मन्त्र:-

त्वमस्मिन कार्य
निर्वाहे प्रमाणं हरिसत्तम।
तस्य चिन्तयतो यत्नो दुःखक्षय करो भवेत।।

यदि किसी कारणवश 1 माला न् कर पाएं तो भी 21 मन्त्र जप अवश्य ही करें। 

मित्रों प्रयोग बहुत छोटा सा है किंतु अत्यंत प्रभावी है। हनुमान जी पर विश्वास करते हुए करें उनकी कृपा से आपके समस्त संकट अतिशीघ्र दूर होंगे।

।।जय श्री राम।।
7579400465
8909521616(whats app)





No comments:

Post a Comment