Translate

Friday, 6 November 2015

Magical Tantrik herb Gunja चमत्कारी तंत्र वनस्पति गुंजा

चमत्कारी है गुंजा

तांत्रिक जड़ीबूटियां भाग -9

 मित्रों
गुंजा एक फली का बीज है। इसको  धुंघची, रत्ती आदि नामों से जाना जाता है। इसकी बेल काफी कुछ मटर की तरह ही लगती है किन्तु अपेक्षाकृत मजबूत काष्ठीय तने वाली। इसे अब भी कहीं कहीं आप सुनारों की दुकानों पर देख सकते हैं। कुछ वर्ष पहले तक सुनार इसे सोना तोलने के काम में लेते थे क्योंकि इनके प्रत्येक दाने का वजन लगभग बराबर होता है करीब 120 मिलीग्राम। ये हमारे जीवन में कितनी बसी है इसका अंदाज़ा मुहावरों और लोकोक्तियों में इसके प्रयोग से लग जाता है।

यह तंत्र शास्त्र में जितनी मशहूर है उतनी ही आयुर्वेद में भी। आयुर्वेद में श्वेत गूंजा का ही अधिक प्रयोग होता है औषध रूप में साथ ही इसके मूल का भी जो मुलैठी के समान ही स्वाद और गुण वाली होती है। इसीकारण कई लोग मुलैठी के साथ इसके मूल की भी मिलावट कर देते हैं।
वहीं रक्त गूंजा बेहद विषैली होती है और उसे खाने से उलटी दस्त पेट में मरोड़ और मृत्यु तक सम्भव है। आदिवासी क्षेत्रों में पशु पक्षी मारने और जंगम विष निर्माण में अब भी इसका प्रयोग होता है।

गुंजा की तीन प्रजातियां मिलती हैं:-

1• रक्त गुंजा: लाल काले रंग की ये प्रजाति भी तीन तरह की मिलती है जिसमे लाल और काले रंगों का अनुपात 10%, 25% और 50% तक भी मिलता है।
ये मुख्यतः तंत्र में ही प्रयोग होती है।

श्वेत गुंजा •  श्वेत गुंजा में भी एक सिरे पर कुछ कालिमा रहती है। यह आयुर्वेद और तंत्र दोनों में ही सामान रूप से प्रयुक्त होती है। ये लाल की अपेक्षा दुर्लभ होती है।

काली गुंजा: काली गुंजा दुर्लभ होती है, आयुर्वेद में भी इसके प्रयोग लगभग नहीं हैं हाँ किन्तु तंत्र प्रयोगों में ये बेहद महत्वपूर्ण है।

इन तीन के अलावा एक अन्य प्रकार की गुंजा पायी जाती है पीली गुंजा ये दुर्लभतम है क्योंकि ये कोई विशिष्ट प्रजाति नहीं है किन्तु लाल और सफ़ेद प्रजातियों में कुछ आनुवंशिक विकृति होने पर उनके बीज पीले हो जाते हैं। इस कारण पीली गूंजा कभी पूर्ण पीली तो कभी कभी लालिमा या कालिमा मिश्रित पीली भी मिलती है।

इस चमत्कारी वनस्पति गुंजा के कुछ प्रयोग:-

1• सम्मान प्रदायक :

 शुद्ध जल (गंगा का, अन्य तीर्थों का जल या कुएं का) में गुंजा की जड़ को चंदन की भांति घिसें। अच्छा यही है कि किसी ब्राह्मण या कुंवारी कन्या के हाथों से घिसवा लें। यह लेप माथे पर चंदन की तरह लगायें। ऐसा व्यक्ति सभा-समारोह आदि जहां भी जायेगा, उसे वहां विशिष्ट सम्मान प्राप्त होगा।

2•  कारोबार में बरकत

 किसी भी माह के शुक्ल पक्ष के प्रथम बुधवार के दिन 1 तांबे का सिक्का, 6 लाल गुंजा लाल कपड़े में बांधकर प्रात: 11 बजे से लेकर 1 बजे के बीच में किसी सुनसान जगह में अपने ऊपर से 11 बार उसार कर 11 इंच गहरा गङ्ढा खोदकर उसमें दबा दें। ऐसा 11 बुधवार करें। दबाने वाली जगह हमेशा नई होनी चाहिए। इस प्रयोग से कारोबार में बरकत होगी, घर में धन रूकेगा।

3"• ज्ञान-बुद्धि वर्धक :

(क) गुंजा-मूल को बकरी के दूध में घिसकर हथेलियों पर लेप करे, रगड़े कुछ दिन तक यह प्रयोग करते रहने से व्यक्ति की बुद्धि, स्मरण-शक्ति तीव्र होती है, चिंतन, धारणा आदि शक्तियों में प्रखरता व तीव्रता आती है।

(ख) यदि सफेद गुंजा के 11 या 21 दाने अभिमंत्रित करके विद्यार्थियों के कक्ष में उत्तर पूर्व में रख दिया जाये तो एकाग्रता एवं स्मरण शक्ति में लाभ होता है।

4• वर-वधू के लिए :

विवाह के समय लाल गुंजा वर के कंगन में पिरोकर पहनायी जाती है। यह तंत्र का एक प्रयोग है, जो वर की सुरक्षा, समृद्धि, नजर-दोष निवारण एवं सुखद दांपत्य जीवन के लिए है। गुंजा की माला आभूषण के रूप में पहनी जाती है।

5• पुत्रदाता :

शुभ मुहुर्त में श्वेत गुंजा की जड़ लाकर दूध से धोकर, सफेद चन्दन पुष्प से पूजा करके सफेद धागे में पिरोकर। “ऐं क्षं यं दं” मंत्र के ग्यारह हजार जाप करके स्त्री या पुरूष धारण करे तो संतान सुख की प्राप्ती होती है।

6• वशीकरण -

(क) आप जिस व्यक्ति का वशीकरण करना चाहते हों उसका चिंतन करते हुए मिटटी का दीपक लेकर अभिमंत्रित गुंजा के ५ दाने लेकर शहद में डुबोकर रख दें. इस प्रयोग से शत्रु भी वशीभूत हो जाते हैं.  यह प्रयोग ग्रहण काल,  होली, दीवाली, पूर्णिमा, अमावस्या की रात में यह प्रयोग में करने से बहुत फलदायक होता है.

 (ख)  गुंजा के दानों को अभिमंत्रित करके जिस व्यक्ति के पहने हुए कपड़े या रुमाल में बांधकर रख दिया जायेगा वह वशीभूत हो जायेगा. जब तक कपड़ा खोलकर गुंजा के दाने नहीं निकले जायेंगे वह व्यक्ति वशीकरण के प्रभाव में रहेगा.

( गुंजा की माला गले में धारण करने से सर्वजन वशीकरण का प्रभाव होता है.

7• विद्वेषण में प्रयोग :

किसी दुष्ट, पर-पीड़क, गुण्डे तथा किसी का घर तोड़ने वाले के घर में लाल गुंजा - रवि या मंगलवार के दिन इस कामना के साथ फेंक दिये जाये - 'हे गुंजा ! आप मेरे कार्य की सिद्धि के लिए इस घर-परिवार में कलह (विद्वेषण) उत्पन्न कर दो' तो आप देखेंगे कि ऐसा ही होने लगता है।

8• विष-निवारण :

गुंजा की जड़ धो-सुखाकर रख ली जाये। यदि कोई व्यक्ति विष-प्रभाव से अचेत हो रहा हो तो उसे पानी में जड़ को घिसकर पिलायें।
इसको पानी में घिस कर पिलाने से हर प्रकार का विष उतर जाता है।

9•  दिव्य दृष्टि :-

(क) अलौकिक तामसिक शक्तियों के दर्शन :

 भूत-प्रेतादि शक्तियों के दर्शन करने के लिए मजबूत हृदय वाले व्यक्ति, गुंजा मूल को रवि-पुष्य योग में या मंगलवार के दिन- शुद्ध शहद में घिस कर आंखों में अंजन (सुरमा/काजल) की भांति लगायें तो भूत, चुडैल, प्रेतादि के दर्शन होते हैं।

(ख) गुप्त धन दर्शन :

अंकोल या अंकोहर के बीजों के तेल में गुंजा-मूल को घिस कर आंखों पर अंजन की तरह लगायें। यह प्रयोग रवि-पुष्य योग में, रवि या मंगलवार को ही करें। इसको आंजने से पृथ्वी में गड़ा खजाना तथा आस पास रखा धन दिखाई देता है।

10• शत्रु में भय उत्पन्न :

गुंजा-मूल (जड़) को किसी स्त्री के मासिक स्राव में घिस कर आंखों में सुरमे की भांति लगाने से शत्रु उसकी आंखों को देखते ही भाग खड़े होते हैं।

11• शत्रु दमन प्रयोग :

यदि लड़ाई झगड़े की नौबत हो तो काले तिल के तेल में गुंजामूल को घिस कर, उस लेप को सारे शरीर में मल लें। ऐसा व्यक्ति शत्रुओं को बहुत भयानक तथा सबल दिखाई देगा। फलस्वरूप शत्रुदल चुपचाप भाग जायेगा।

12•  रोग - बाधा

(क) कुष्ठ निवारण प्रयोग :

गुंजा मूल को अलसी के तेल में घिसकर लगाने से कुष्ठ (कोढ़) के घाव ठीक हो जाते हैं।

(ख)अंधापन समाप्त :

गुंजा-मूल को गंगाजल में घिसकर आंखों मे लगाने से आंसू बहुत आते हैं।नेत्रों की सफाई होती है आँखों का जाल कटता है।

देशी घी (गाय का) में घिस कर लगाते रहने से इन दोनों प्रयोगों से अंधत्व दूर हो जाता है।

(ग) वाजीकरण:

श्वेत गुंजा की जड को गाय के शुद्ध घृत में पीसकर लेप तैयार करें। यह लेप शिश्न पर मलने से कामशक्ति की वृद्धि के साथ स्तंभन शक्ति में भी वृद्धि होती है।

13: नौकरी में बाधा

राहु के प्रभाव के कारण व्यवसाय या नौकरी में बाधा आ रही हो तो लाल गुंजा व सौंफ को लाल वस्त्र में बांधकर अपने कमरे में रखें।



 **दुर्लभ काली गुंजा के कुछ प्रयोग:

1• काली गुंजा की विशेषता है कि जिस व्यक्ति के पास होती है, उस पर मुसीबत पड़ने पर इसका रंग स्वतः ही बदलने लगता है ।

2• दिवाली के दिन अपने गल्‍ले के नीचे काली गुंजा जंगली बेल के दाने डालने से व्‍यवसाय में हो रही हानि रूक जाती है।

3• दिवाली की रात घर के मुख्‍य दरवाज़े पर सरसों के तेल का दीपक जला कर उसमें काली गुंजा के 2-4 दाने डाल दें। ऐसा करने पर घर सुरक्षित और समृद्ध रहता है।

4• होलिका दहन से पूर्व पांच काली गुंजा लेकर होली की पांच परिक्रमा लगाकर अंत में होलिका की ओर पीठ करके पाँचों गुन्जाओं को सिर के ऊपर से पांच बार उतारकर सिर के ऊपर से होली में फेंक दें।


5• घर से अलक्ष्मी दूर करने का लघु प्रयोग-

ध्यानमंत्र :

ॐ तप्त-स्वर्णनिभांशशांक-मुकुटा रत्नप्रभा-भासुरीं ।

नानावस्त्र-विभूषितां त्रिनयनां गौरी-रमाभ्यं युताम् ।

दर्वी-हाटक-भाजनं च दधतीं रम्योच्चपीनस्तनीम् ।

नित्यं तां शिवमाकलय्य मुदितां ध्याये अन्नपूर्णश्वरीम् ॥

मन्त्र :

ॐ ह्रीम् श्रीम् क्लीं नमो भगवति माहेश्वरि मामाभिमतमन्नं देहि-देहि अन्नपूर्णों स्वाहा ।

विधि :

जब रविवार या गुरुवार को पुष्प नक्षत्र हो या नवरात्र में अष्टमी के दिन या दीपावली की रात्रि या अन्य किसी शुभ दिन से इस मंत्र की एक माला रुद्राक्ष माला से नित्य जाप करें । जाप से पूर्व भगवान श्रीगणेश जी का ध्यान करें तथा भगवान शिव का ध्यान कर नीचे दिये ध्यान मंत्र से माता अन्नपूर्णा का ध्यान करें ।

 इस मंत्र का जाप दुकान में गल्ले में सात काली गुंजा के दाने रखकर शुद्ध आसन, (कम्बल आसन, या साफ जाजीम आदि ) पर बैठकर किया जाए तो व्यापार में आश्चर्यजनक लाभ महसूस होने गेगा ।


6• कष्टों से छुटकारे हेतु

यदि संपूर्ण दवाओं एवं डाक्टर के इलाज के बावजूद भी यदि घुटनों और पैरों का दर्द दूर नहीं हो रहा हो तो रवि पुष्य नक्षत्र, शनिवार या शनि आमवस्या के दिन यह उपाय करें। प्रात:काल नित्यक्रम से निवृत हो स्नानोपरांत लोहे की कटोरी में श्रद्धानुसार सरसों का तेल भरें। 7 चुटकी काले तिल, 7 लोहे की कील और  7 लाल और 7 काली गुंजा उसमें डाल दें। तेल में अपना मुंह देखने के बाद अपने ऊपर से 7 बार उल्टा उसारकर पीपल के पेड़ के नीचे इस तेल का दीपक जला दें 21 परिक्रमा करें और वहीं बैठकर 108 बार

 ऊँ शं विधिरुपाय नम:।।

 इस मंत्र का जाप करें। ऐसा 11 शनिवार करें। कष्टों से छुटकारा मिलेगा।

         
पीली गुंजा:
       
1• पीले रंग की गुंजा के बीज ,हल्दी की गांठे, सात कौडियों की पूजा अर्चना करके श्री लक्ष्मीनारायण  भगवान के मंत्रों से अभिमंत्रित करके पूजा स्थान में रखने से दाम्पत्य सुख एवं परिवार,मे एकता तथा आर्थिक व्यावसायिक सिद्धि मिलती है

2• इसकी माला या ब्रेसलेट धारण करने से व्यक्ति का चित्त शांत रहता है, तनाव से मुक्ति मिलती है।

3• पीत गुंजा की माला गुरु गृह को अनुकूल करती है।

4• अनिद्रा से पीड़ित लोगों को इसकी माला धारण करने से लाभ मिलता है।

5• बड़ी उम्र के जो लोग स्वप्न में डरते हैं या जिन्हें अक्सर ये लगता है की कोई उनका गला दबा रहा है उन्हें इसकी माला या ब्रेसलेट पहनना चाहिए।

अन्य किसी जानकारी, समस्या समाधान और कुंडली विश्लेषण हेतु सम्पर्क कर सकते हैं।

।।जय श्री राम।।
7579400465
8909521616( whatsapp/ hike)

for more useful remedies please visit:-
jyotish-tantra.blogspot.com

47 comments:

  1. Lal kali gunja ke proyg no 6 mai abhi mantrit gunja ka upyog bataya hai...kis mantra sai abhi mantrit kerna hai??

    ReplyDelete
  2. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
  3. is beej ko abhimantrit kaishe karte hai.......

    ReplyDelete
  4. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
  5. White gunja kaha multi hai kya pansari ki dukaan or miil jaaegi ager Apple pass h tho plz rate aur abhimaterrn kya high whatsapp pe bataeyega sir main bahut paresaan hu 09950963492 plzz help me

    ReplyDelete
  6. KAPDE MEIN RAKHNE KE LIYE KALI GUNJA KO KAUN SE MANTRA SE ABHIMANTRIT KARNA PADEGA?

    ReplyDelete
  7. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
  8. abhimantrit kaise karte h. ya abhimantrit gunja apse say le li jaye to wo mere kaam m a sakti h ?
    ans please

    ReplyDelete
  9. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  10. 3 prakar ki gunja aapne batate he. Konsi Gunja Ke mool ko bakri ke Dudh me ghiskar hatho me lagane se buddhi vradhhi hiti he.. thodi help Karen

    ReplyDelete
  11. Red gunja ko abhimatrit kaise karte h mantra kon sa h

    ReplyDelete
  12. sir i want to bye kali gunja plz contact me on nirogi.kayahp1@gmil.com
    Thanks

    ReplyDelete
    Replies
    1. बाजार में पता कर लें, या पोस्ट के अंत में दिए नम्बरों पर सम्पर्क करें

      Delete
  13. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
  14. क्या आपको लाल रती चाहिए, conact me on +91 9024844140

    ReplyDelete
  15. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
  16. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
  17. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
  18. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
  19. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
  20. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
  21. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
  22. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
  23. sir gunjamool kaha milegi

    ReplyDelete
  24. upay no 6 ke liye kaun se rang ke gunja lena h aur kaun se mantra se abhimantrit karna h aur kis time same day

    ReplyDelete
  25. जय माता दी

    ReplyDelete
  26. 🙏🙏 जय माता दी 🙏🙏 अरविंद त्रिपाठी किसी भी प्रकार की समस्या हो आप हमे कोल कर सकते हो जैसे कि लव मैरिज विदेश यात्रा सोतन व दुश्मन से छुटकारा करोवार नोकरी व्यापार शीघ्र विवाह या फिर पति-पत्नी प्रेमी प्रेमिका मे कोई अनबन रहती हो या फिर आपके घर मे कोई बीमार रहता हो आप हमे कोल कर सकते हो अरविंद त्रिपाठी मोबाइल नंबर 09970992037 (24) घन्टे सेवा उपलब्ध हम आप लोगो से वादा करते हे कि आप लोगो का काम (11) से (24) घन्टे के अंदर पूरा कर के दिया जाएगा हम कहते नही कर के दिखाते हे भाईयो और बहनो को सूचित किया जाता है कि कही भी पेसा फसाने से पहले एक बार जरूर कोल करे हम आप लोगो को उचित रास्ता देगे और फ्री सलाह भी देगे अरविंद त्रिपाठी मोबाइल नंबर 09970992037 इस साईट पर लिखा हुआ इस्तेमाल करने से पहले एक बार जरूर कोल करे हम आप लोगो को उचित रास्ता देगे और फ्री सलाह भी देगे अरविंद त्रिपाठी मोबाइल नंबर इस 09970992037 सभी जगह से निराश प्रेमी प्रेमिका भाइयों और बहनों हम आप लोगों को निराश नहीं करेंगे एक बार जरूर कोल करे धन्यवाद

    ReplyDelete
  27. 🙏🙏 जय माता दी 🙏🙏 अरविंद त्रिपाठी किसी भी प्रकार की समस्या हो आप हमे कोल कर सकते हो जैसे कि लव मैरिज विदेश यात्रा सोतन व दुश्मन से छुटकारा करोवार नोकरी व्यापार शीघ्र विवाह या फिर पति-पत्नी प्रेमी प्रेमिका मे कोई अनबन रहती हो या फिर आपके घर मे कोई बीमार रहता हो आप हमे कोल कर सकते हो अरविंद त्रिपाठी मोबाइल नंबर 09970992037 (24) घन्टे सेवा उपलब्ध हम आप लोगो से वादा करते हे कि आप लोगो का काम (11) से (24) घन्टे के अंदर पूरा कर के दिया जाएगा हम कहते नही कर के दिखाते हे भाईयो और बहनो को सूचित किया जाता है कि कही भी पेसा फसाने से पहले एक बार जरूर कोल करे हम आप लोगो को उचित रास्ता देगे और फ्री सलाह भी देगे अरविंद त्रिपाठी मोबाइल नंबर 09970992037 इस साईट पर लिखा हुआ इस्तेमाल करने से पहले एक बार जरूर कोल करे हम आप लोगो को उचित रास्ता देगे और फ्री सलाह भी देगे अरविंद त्रिपाठी मोबाइल नंबर इस 09970992037 सभी जगह से निराश प्रेमी प्रेमिका भाइयों और बहनों हम आप लोगों को निराश नहीं करेंगे एक बार जरूर कोल करे धन्यवाद

    ReplyDelete
  28. 🙏🙏 जय माता दी 🙏🙏 अरविंद त्रिपाठी किसी भी प्रकार की समस्या हो आप हमे कोल कर सकते हो जैसे कि लव मैरिज विदेश यात्रा सोतन व दुश्मन से छुटकारा करोवार नोकरी व्यापार शीघ्र विवाह या फिर पति-पत्नी प्रेमी प्रेमिका मे कोई अनबन रहती हो या फिर आपके घर मे कोई बीमार रहता हो आप हमे कोल कर सकते हो अरविंद त्रिपाठी मोबाइल नंबर 09970992037 (24) घन्टे सेवा उपलब्ध हम आप लोगो से वादा करते हे कि आप लोगो का काम (11) से (24) घन्टे के अंदर पूरा कर के दिया जाएगा हम कहते नही कर के दिखाते हे भाईयो और बहनो को सूचित किया जाता है कि कही भी पेसा फसाने से पहले एक बार जरूर कोल करे हम आप लोगो को उचित रास्ता देगे और फ्री सलाह भी देगे अरविंद त्रिपाठी मोबाइल नंबर 09970992037 इस साईट पर लिखा हुआ इस्तेमाल करने से पहले एक बार जरूर कोल करे हम आप लोगो को उचित रास्ता देगे और फ्री सलाह भी देगे अरविंद त्रिपाठी मोबाइल नंबर इस 09970992037 सभी जगह से निराश प्रेमी प्रेमिका भाइयों और बहनों हम आप लोगों को निराश नहीं करेंगे एक बार जरूर कोल करे धन्यवाद

    ReplyDelete
  29. 🙏🙏 जय माता दी 🙏🙏 अरविंद त्रिपाठी किसी भी प्रकार की समस्या हो आप हमे कोल कर सकते हो जैसे कि लव मैरिज विदेश यात्रा सोतन व दुश्मन से छुटकारा करोवार नोकरी व्यापार शीघ्र विवाह या फिर पति-पत्नी प्रेमी प्रेमिका मे कोई अनबन रहती हो या फिर आपके घर मे कोई बीमार रहता हो आप हमे कोल कर सकते हो अरविंद त्रिपाठी मोबाइल नंबर 09970992037 (24) घन्टे सेवा उपलब्ध हम आप लोगो से वादा करते हे कि आप लोगो का काम (11) से (24) घन्टे के अंदर पूरा कर के दिया जाएगा हम कहते नही कर के दिखाते हे भाईयो और बहनो को सूचित किया जाता है कि कही भी पेसा फसाने से पहले एक बार जरूर कोल करे हम आप लोगो को उचित रास्ता देगे और फ्री सलाह भी देगे अरविंद त्रिपाठी मोबाइल नंबर 09970992037 इस साईट पर लिखा हुआ इस्तेमाल करने से पहले एक बार जरूर कोल करे हम आप लोगो को उचित रास्ता देगे और फ्री सलाह भी देगे अरविंद त्रिपाठी मोबाइल नंबर इस 09970992037 सभी जगह से निराश प्रेमी प्रेमिका भाइयों और बहनों हम आप लोगों को निराश नहीं करेंगे एक बार जरूर कोल करे धन्यवाद

    ReplyDelete
  30. 🙏🙏 जय माता दी 🙏🙏 अरविंद त्रिपाठी किसी भी प्रकार की समस्या हो आप हमे कोल कर सकते हो जैसे कि लव मैरिज विदेश यात्रा सोतन व दुश्मन से छुटकारा करोवार नोकरी व्यापार शीघ्र विवाह या फिर पति-पत्नी प्रेमी प्रेमिका मे कोई अनबन रहती हो या फिर आपके घर मे कोई बीमार रहता हो आप हमे कोल कर सकते हो अरविंद त्रिपाठी मोबाइल नंबर 09970992037 (24) घन्टे सेवा उपलब्ध हम आप लोगो से वादा करते हे कि आप लोगो का काम (11) से (24) घन्टे के अंदर पूरा कर के दिया जाएगा हम कहते नही कर के दिखाते हे भाईयो और बहनो को सूचित किया जाता है कि कही भी पेसा फसाने से पहले एक बार जरूर कोल करे हम आप लोगो को उचित रास्ता देगे और फ्री सलाह भी देगे अरविंद त्रिपाठी मोबाइल नंबर 09970992037 इस साईट पर लिखा हुआ इस्तेमाल करने से पहले एक बार जरूर कोल करे हम आप लोगो को उचित रास्ता देगे और फ्री सलाह भी देगे अरविंद त्रिपाठी मोबाइल नंबर इस 09970992037 सभी जगह से निराश प्रेमी प्रेमिका भाइयों और बहनों हम आप लोगों को निराश नहीं करेंगे एक बार जरूर कोल करे धन्यवाद

    ReplyDelete
  31. 🙏🙏 जय माता दी 🙏🙏 अरविंद त्रिपाठी किसी भी प्रकार की समस्या हो आप हमे कोल कर सकते हो जैसे कि लव मैरिज विदेश यात्रा सोतन व दुश्मन से छुटकारा करोवार नोकरी व्यापार शीघ्र विवाह या फिर पति-पत्नी प्रेमी प्रेमिका मे कोई अनबन रहती हो या फिर आपके घर मे कोई बीमार रहता हो आप हमे कोल कर सकते हो अरविंद त्रिपाठी मोबाइल नंबर 09970992037 (24) घन्टे सेवा उपलब्ध हम आप लोगो से वादा करते हे कि आप लोगो का काम (11) से (24) घन्टे के अंदर पूरा कर के दिया जाएगा हम कहते नही कर के दिखाते हे भाईयो और बहनो को सूचित किया जाता है कि कही भी पेसा फसाने से पहले एक बार जरूर कोल करे हम आप लोगो को उचित रास्ता देगे और फ्री सलाह भी देगे अरविंद त्रिपाठी मोबाइल नंबर 09970992037 इस साईट पर लिखा हुआ इस्तेमाल करने से पहले एक बार जरूर कोल करे हम आप लोगो को उचित रास्ता देगे और फ्री सलाह भी देगे अरविंद त्रिपाठी मोबाइल नंबर इस 09970992037 सभी जगह से निराश प्रेमी प्रेमिका भाइयों और बहनों हम आप लोगों को निराश नहीं करेंगे एक बार जरूर कोल करे धन्यवाद

    ReplyDelete
  32. 🙏🙏 जय माता दी 🙏🙏 अरविंद त्रिपाठी किसी भी प्रकार की समस्या हो आप हमे कोल कर सकते हो जैसे कि लव मैरिज विदेश यात्रा सोतन व दुश्मन से छुटकारा करोवार नोकरी व्यापार शीघ्र विवाह या फिर पति-पत्नी प्रेमी प्रेमिका मे कोई अनबन रहती हो या फिर आपके घर मे कोई बीमार रहता हो आप हमे कोल कर सकते हो अरविंद त्रिपाठी मोबाइल नंबर 09970992037 (24) घन्टे सेवा उपलब्ध हम आप लोगो से वादा करते हे कि आप लोगो का काम (11) से (24) घन्टे के अंदर पूरा कर के दिया जाएगा हम कहते नही कर के दिखाते हे भाईयो और बहनो को सूचित किया जाता है कि कही भी पेसा फसाने से पहले एक बार जरूर कोल करे हम आप लोगो को उचित रास्ता देगे और फ्री सलाह भी देगे अरविंद त्रिपाठी मोबाइल नंबर 09970992037 इस साईट पर लिखा हुआ इस्तेमाल करने से पहले एक बार जरूर कोल करे हम आप लोगो को उचित रास्ता देगे और फ्री सलाह भी देगे अरविंद त्रिपाठी मोबाइल नंबर इस 09970992037 सभी जगह से निराश प्रेमी प्रेमिका भाइयों और बहनों हम आप लोगों को निराश नहीं करेंगे एक बार जरूर कोल करे धन्यवाद

    ReplyDelete
  33. 🙏🙏 जय माता दी 🙏🙏 अरविंद त्रिपाठी किसी भी प्रकार की समस्या हो आप हमे कोल कर सकते हो जैसे कि लव मैरिज विदेश यात्रा सोतन व दुश्मन से छुटकारा करोवार नोकरी व्यापार शीघ्र विवाह या फिर पति-पत्नी प्रेमी प्रेमिका मे कोई अनबन रहती हो या फिर आपके घर मे कोई बीमार रहता हो आप हमे कोल कर सकते हो अरविंद त्रिपाठी मोबाइल नंबर 09970992037 (24) घन्टे सेवा उपलब्ध हम आप लोगो से वादा करते हे कि आप लोगो का काम (11) से (24) घन्टे के अंदर पूरा कर के दिया जाएगा हम कहते नही कर के दिखाते हे भाईयो और बहनो को सूचित किया जाता है कि कही भी पेसा फसाने से पहले एक बार जरूर कोल करे हम आप लोगो को उचित रास्ता देगे और फ्री सलाह भी देगे अरविंद त्रिपाठी मोबाइल नंबर 09970992037 इस साईट पर लिखा हुआ इस्तेमाल करने से पहले एक बार जरूर कोल करे हम आप लोगो को उचित रास्ता देगे और फ्री सलाह भी देगे अरविंद त्रिपाठी मोबाइल नंबर इस 09970992037 सभी जगह से निराश प्रेमी प्रेमिका भाइयों और बहनों हम आप लोगों को निराश नहीं करेंगे एक बार जरूर कोल करे धन्यवाद

    ReplyDelete
  34. http://www.tantrikastrologerramkali.com - World Famous Tantrik Astrologer Ramkali in India. Best-Vashikaran Astrology, Vashikaran Specialist is solved your problem Contact Now: 08290675088 here.
    Best Tantrik Astrologer, Ram Kali India's World Famous Astrology Vashikaran Specialist

    ReplyDelete
  35. Safed gunja ki jad kam karti hai ya uske bij. Maine padha hai ki safed gunja ki jad ko ghis kar mathe pe tilak karne se log vashibhut hote hai. Par yaha to uske bij dikhae gaye hai. Uske jad nhi. To kya iske bij ko ghis ke tilak karne se log vashibhut honge

    ReplyDelete
  36. Chamtkari vanspti free Aaurved hospitalse mile? Addess and co.no.Dijiye.shri ma

    ReplyDelete
  37. best Astrologer in india any problem solve 100%

    ReplyDelete
  38. Very useful article Please tell us how can we get this lal gunja online Vry nice and useful article.

    ReplyDelete
  39. Kay gunJa ke liye contact hame kare..

    ReplyDelete
  40. Sabhi parkar gunja ke liye contact karen 8437631251 iske ilawa gorlochan 100%shudh ke liye bhi asli hanuman sindoor bina chemical wala

    ReplyDelete
  41. This was a really great contest and hopefully I can attend the next one. It was alot of fun and I really enjoyed myself..

    Get the help of Islamic black magic specialsit Astrologer on a phone, Black Magic Expert Astrologer Kala Jadu Haji Akbar Ali 91 7297013772

    ReplyDelete