Translate

Sunday, 8 January 2017

Magical tantra herb white mustard तंत्रोक्त सफेद सरसों

वनस्पति तन्त्र
तांत्रिक जड़ीबूटियां भाग- 13

सफ़ेद सरसों

मित्रों, 
  तंत्र ग्रन्थों , या तंत्र सम्बन्धी पुस्तकों और उपायों में कई जगह सफ़ेद सरसों का उल्लेख्य सामने आता है। किंतु जब व्यक्ति इसकी खोज करते हुए पंसारी या जड़ी बूटी बेचने वाले दुकानदार के पास जाता है तो वो उसे वही पीली सरसों थमा देते हैं या कहते हैं कि एक काली होती है दूसरी सफ़ेद , सफ़ेद मतलब पीली। और इसी प्रकार वो लोगों को गुमराह कर देते हैं और उचित वस्तु न् मिलने पर जब व्यक्ति का काम पूर्ण नहीं होता तो वो तन्त्र विद्या को और करने वाले तांत्रिक या आचार्य आदि को झूठा बताते हैं।

मित्रों, सफ़ेद सरसों पीली सरसों के मुकाबले काफी दुर्लभ होती है। ये बिलकुल सफ़ेद नहीँ होती बल्कि हल्की पीली होती है और पीली सरसों के साथ रख के तुलना करने पर अपेक्षाकृत सफ़ेद पाई जाती है। 

सफ़ेद सरसों के कुछ प्रयोग

1.कार्य सिद्धि गणपति प्रयोग

कृष्ण पक्ष चतुर्थी से शुक्ल पक्ष चतुर्थी तक प्रतिदिन भगवान गणपति का अभिषेक एवम तर्पण कर श्वेत तिल, श्वेत सरसों , गुड़ और घी से 108 आहुति दी जाएं तो सर्वकार्य सिद्धि होती है।

2.  व्यापार वृद्धि

A. किसी शुभ दिन शुभ नक्षत्र में सवा मुठ्ठी सफ़ेद सरसों, सवा मुट्ठी काले तिल और ईतनी ही नाग केसर लाल कपड़े में लेकर धूप दीप कर दुकान के प्रवेश द्वार के ऊपर लटकाने से व्यापार सुदृढ होता है।

B. सफ़ेद सरसों को एक कांच के गिलास में भर कर ऊपर से शुद्ध कपूर का एक टुकडा रख ढक्क्न लगाकर अपने काउंटर या ऐसी जगह रखें कि आने जाने वाले ग्राहको की नज़र उसपर पड़े। ये दुकान को बुरी नज़र से भी बचाएगा और व्यापार भी बढ़ाएगा।

C. निर्गुन्डी मूल और सफ़ेद सरसों दुकान के वायव्य कोण में रखने से ग्राहकों की आमद बढ़ती है।

3. वशीकरण

विजया की पत्ती और सफ़ेद सरसों को सिल पर पीस कर मिश्रण निर्माण करें और तिलक करें तो सर्वजन वशीकरण होता है।
साध्य का स्मरण करते हुए तिलक लगाएं और उसके सामने जाएँ, ऐसा कुछ बार करने से साध्य का वशीकरण होने लगता है।

4. मोहन

लौंग, केसर, चन्दन, नागकेसर, सफ़ेद सरसो, इलायची, कूठ, तगर, गोरोचन, को पुष्य नक्षत्र में धतूरे के रस में पीस कर तिलक करने से सर्वजन वशीकरण होता है।

5. ऊपरी बाधा/ हवा निवारण

नीम के पत्ते, हिंगुल, सफ़ेद सरसो, वच और सर्प की केंचुल को खैर की लकड़ी के कोयले पर धूनी देने से ऊपरी बाधा दूर होती है।

6. शत्रु नाश प्रयोग

निर्जन् स्थल या नदी तट पर स्थित वट वृक्ष के नीचे मदार के पत्ते और सफ़ेद सरसो पीस कर देवी दुर्गा की प्रतिमा का निर्माण करें और कृष्ण पक्ष अष्टमी से चतुर्दशी पर्यन्त विधिवत पूजन शत्रु नाश की कमना से करें तो एक मास में ही उसके शत्रु का सर्वनाश होता है।( मन्त्र एवम पूर्ण प्रयोगगुप्त है)

7.  ग्रह शांति

गुरु ग्रह यदि शुभफल न् दे रहा हो तो उसकी शांति के लिए मालती के फूल और सफेद सरसों जल में डाल कर स्नान करने से लाभ होता है।

8. उपरत्न प्रयोग

यदि सफ़ेद पुखराज खरीदने में सक्षम न् हों तो चाँदी के ताबीज़ में गुरु के यंत्र संग सफ़ेद सरसो भर कर पहनने से उचित लाभ मिलता है।

9. फसल रक्षा

सफ़ेद सरसों और बालू या रेत को खेत के चारो कोनो में डाल कर ऊपर से सिरस की कील लगा दी जाये तो चूहे आदि नुकसान दायक जीव फसल नष्ट नहीं कर पाते।

10. नज़र रक्षा

पुष्य नक्षत्र में सफ़ेद सरसो, सफ़ेद चंदन, घोड़बच, उपलेट एवम कपूर पीस कर गोली बनाकर रख लें।
नज़र लगने पर यह गोली घिस कर तिलक करें।

यदि पालतू पशुओ को भी नज़र लगी हो तो वो भी इस तिलक से उतर जाती है।


अन्य किसी प्रकार की जानकारी ,कुंडली विश्लेषण या समस्या समाधान हेतु सम्पर्क कर सकते हैं।
।।जय श्री राम।।
अभिषेक बी पाण्डेय
देवभूमि नैनीताल
उत्तराखण्ड
7579400465
8909521616 (whats app)
For more easy & useful remedies visit-
http://jyotish-tantra.blogspot.in

2 comments:

  1. Hi, I need safed sarso as I do business from my car and I want to increase my business and make it stable. Please let me know the price and how can I receure it

    ReplyDelete